Thursday 23 November 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार प्रबंधन


बहुउद्देश्यीय व्यापार प्रबंधन ईए वाणिज्यिक सदस्य अप्रैल 2007 में शामिल 8,331 डाक अधिकांश लोगों को पता है कि एमपीटीएम क्या करता है, इसलिए मैंने इसे पढ़ना आसान बनाने के लिए इस प्रथम पोस्ट को संपादित किया है। यह देखने के लिए कि क्या आपके पास उपयोग की कोई चीज है, ज़िप फ़ाइलों को एक्सप्लोर करें आप में से उन लोगों के लिए जो एमटीपीएम नहीं जानते हैं: मैंने लिखा है कि एक बहु-उद्देश्य व्यापार प्रबंध ईए को लिख रहा है। दिल में, यह स्टॉप लॉस को छेड़ने और पहले से ही खोलने वाले ट्रेडों के लाभ लेने के बारे में है ईए के लिए क्या महसूस करता है, इसका एकमात्र तरीका उपयोगकर्ता मार्गदर्शिका को पढ़ने और डेमो पर ईए की कोशिश करना है, जो कि आप मार्गदर्शिका से क्या इकट्ठा करते हैं। मैंने 2008 की गर्मियों में एमपीटीएम का पहला संस्करण वापस पोस्ट किया। तब से, यह बड़ा हो गया है और उगाया गया है। मुझे उम्मीद है कि आप इसे उपयोगी पाएँ। अस्वीकरण मैंने उपयोगकर्ताओं के अनुरोधों के जवाब में ऐसा करने के लिए ईए में कई कार्यों को कोडित किया है। मैंने उनमें से बहुत से उपयोग नहीं किया है और वे भूल गए कि वे कैसे काम करते हैं या वे क्या करते हैं। मुझे सवाल पूछने से परेशान न करें जैसे, "मैं क्या करूँगा quot, या, quot। कैसे करें I quot। संभावना यह है कि मुझे जवाब नहीं पता है। किसी भी मामले में, मैं इस सवाल को अनदेखा कर दूंगा। समाधान खोजने के लिए उपयोगकर्ता मार्गदर्शिका और डेमो पर प्रयोग करें। यहां अन्य व्यापारियों के प्रश्न पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। किसी को जवाब पता है और एक उत्तर की आपूर्ति के लिए तैयार हो सकता है, न सिर्फ एक मुझसे उम्मीद कीजिए न कष्टप्रद समय मुझे निजी पीएमएस भेजना या तो मैं उन्हें अनदेखा कर दूंगा। यह आखिरी बिट में कुछ पोस्टर्स को समझने में कुछ कठिनाई होती है, इसलिए मैं इसे दोहराता हूं, एक छोटे से और अधिक दोहराना: किसी भी समस्या के साथ प्रधान मंत्री जी के लिए कोई भी पर्याप्त नहीं है, वे अभी भी अपने आप को ठीक करने के लिए लापरवाही, मेरे इग्नोर लिस्ट को अपरिवर्तनीय अतिरिक्त। इसका अर्थ यह है कि वे किसी भी तरह से मुझसे संपर्क नहीं कर सकते हैं, या अपने धागे के किसी भी प्रकार के अपने आइडियालिक रैब्लिग को पोस्ट कर सकते हैं। मुझे भरोसा है कि मैं अपने बिंदु को भर में जाना है जब भी ईए, स्क्रिप्ट या संकेतक का उपयोग करते हैं, तो यह बहुत मदद करता है अगर हम व्यापारियों को स्वयं को सूट करने के लिए इनपुट को अनुकूलित कर सकते हैं quot एक स्क्रिप्ट codequot संपादित करने के लिए कैसे वर्णन करता है कि यह कैसे करना सीखने के लिए पाठ किसी भी एमटी 4 सॉफ्टवेयर पर समान रूप से लागू है। पीडीएफ पढ़ें और जानें कि इन बुनियादी संपादनों को अपने लिए कैसे करें यह ऐसा करने में सक्षम होने के लिए उपयोगी और मजेदार है। 1 नवंबर 2018 जीएसपीपी द्वारा एक शानदार योगदान एमटीटीएम के लिए एक हमेशा की तरह ईए के रूप में कार्य करने के लिए संभव बनाता है, जिसके लिए टिक को प्राप्त करने के लिए उस चार्ट को लोड करने की आवश्यकता नहीं है। उपयोगकर्ता गाइड में विवरण, लेकिन इनपुट सूची सूची के शीर्ष पर हैं और बहुत स्पष्ट होना चाहिए। डिफ़ॉल्ट एमटीपीएम एक सेकंड में स्थिति की जांच करता है। महान योगदान, जीएसपीई 24 फरवरी 2018 ने पीपस लाभ की गिनती से वैश्विक स्थिति को बंद करने की क्षमता को जोड़ा। 4 अगस्त 2018 ने ब्रेकिंग स्टॉप फ़ंक्शन के लिए एक कैंडेस्टिक क्लोजिंग स्टॉप को जोड़ा: UseStandardTrail: एमपीटीएम को सामान्य ट्रेलिंग स्टॉप, पीआईपी के जरिये उपयोग करने के लिए कहता है। का प्रयोग करेंडैडस्टेस्टिकट्रेल सीटीएस चालू करता है: कैंडलस्टिकट्रैलाइटफ़्रेम, मिनटों में आने के लिए समय सीमा को व्यक्त करता है। मोमबत्ती शिखर निशान के रूप में उपयोग करने के लिए मोमबत्ती को इंगित करता है डिफ़ॉल्ट 1 मोमबत्ती है, इसलिए आगे बढ़ने के लिए इसे आगे बढ़ाएं। एमपीटीएम का स्टैंडअलोन संस्करण डाउनलोड करने के लिए याद रखें, ज़िप फ़ाइल में संस्करण नहीं। मैं अपना खुद का व्यापार प्रबंधन लिख रहा हूँ कई उपलब्ध हैं, लेकिन मुझे अपना खुद का सॉफ्टवेयर लिखना पसंद है, क्योंकि मैं इसे अपनी खुद की विचित्र इच्छाओं का एहसास कर सकता हूं। मैं इसे समाप्त होने तक इंतजार करने जा रहा था, लेकिन मुझे संदेह है कि यह कभी नहीं होगा। हर बार यह खत्म हो गया है, मुझे लगता है कि मैं कुछ और करना चाहता हूं। मैं अद्यतन संस्करण पोस्ट करूँगा जैसा कि मैं रूटीन लिखता हूं। मैं इसे उन सभी महान व्यापारियों के लिए धन्यवाद के रूप में रख रहा हूं जो मेरी पसंद की मदद करने के लिए अपने समय इतनी आसानी से देते हैं मुझे उम्मीद है कि यह कुछ उपयोग हो सकता है यहां ज़िफ़फ़ाइल में जो कुछ है उसका संक्षिप्त विवरण है (इसे डाउनलोड करने में किसी को परेशानी हो रही है, मुझे एक ईमेल पते के साथ भेजें और मैं इसे आपको भेजूंगा)। बहुउद्देश्यीय व्यापार प्रबंधक ईए: उपयोगकर्ता द्वारा चुने गए बिंदुओं पर स्टॉप लॉज को स्थानांतरित करने के लिए ओपन ट्रेड्स का प्रबंधन करता है, एक पूर्व-चुने हुए लाभ में एक वैश्विक ओपन ऑर्डर बंद करता है या तो यूएसडी में या व्यक्तिगत खाते के खाते के शेष आंशिक बंद के प्रतिशत में। आने के लिए - हेज ट्रिब्यूट सुविधा जब एक ओपन ट्रेड बुरा लग रहा है। बहुउद्देश्यीय व्यापार प्रबंधक निर्देशों। Pdf फ़िब रिट्रेसमेंट: इन सभी के बीच में अंक की गणना करने के अंकगणित हैं, जो हम में से हैं हमारे लिए इंतजार कर रहे हैं, या उनमें से संचालन, एक स्तर से उछाल फिबब ऑर्डर सेटर सेटर की प्रतीक्षा करता है ईए: बाउंस अभी तक नहीं हुआ है, इसलिए यह ईए देखता है जब तक कि कीमत प्री-निर्धारित स्तर तक नहीं पहुंचती और उचित लंबित ऑर्डर भेजती है। यह कंप्यूटर पर बैठे बचाता है लम्बी स्क्रिप्ट और फिब के लिए लंबित लघु स्क्रिप्ट लंबित लंबित लंबित आदेश तुरंत लंबित आदेश भेजता है इन्हें आपके स्क्रिप्ट्स फ़ोल्डर में रखें तत्काल आदेश खोलने: स्टीव और मार्केट में लघु द्वारा बाजार में तेजी से एक मार्केट ऑर्डर तुरंत खोलें। एक्सप्रेस स्टॉप लॉस और लाभ या तो एक लक्ष्य बाजार मूल्य या पिप्स लाभ डिफ़ॉल्ट जादू संख्या व्यापार प्रबंधन की तरह ही है, जिससे व्यक्तिगत ट्रेडों को प्रबंधित करने के लिए ईए का उपयोग करना आसान हो जाता है। कृपया इस बिट पर ध्यान दें कि ये ईईएस की जांच करें और स्क्रिप्ट अपने स्वयं के प्लेटफार्म पर ठीक से काम करें। वे एक आईबीएफएक्स मिनी खाते पर अपने स्वयं के उपयोग के लिए लिखा जा रहा है, वाणिज्यिक रिलीज के लिए उत्पाद के रूप में नहीं। मैंने उनसे अन्य प्लेटफार्मों जैसे कि अल्पारी आदि का परीक्षण नहीं किया है। 12 जून 2008 को ईए अटैच के नवीनतम संस्करण के साथ, शतरंज संरक्षण नामक वैश्विक-हानि ऑर्डर बंद रूटीन के साथ, यदि आप इसके बारे में परिचित नहीं हैं, तो अपनी शर्टक्वाट को खारिज करना हर चीज को खोने का वर्णन करने के लिए एक कठबोली अभिव्यक्ति है- पैसे, घर आदि। यह एक मार्जिन कॉल पर लागू होता है। दिनचर्या आपकी पसंद के एक अजीब पैपल पर सभी खुले ट्रेडों को बंद कर देगा। मैंने ea और निर्देशों को अलग डाउनलोड के रूप में संलग्न किया है और भविष्य में ऐसा करना जारी रखेगा। 16 जून 2008 को संपादित करें एएए के नवीनतम संस्करण, जंप्सटॉप रूटीन में एक अतिरिक्त चर के साथ संलग्न करता है जो इसे स्ट्रेज लॉसन ब्रेकएवेन पर सेट करने के बाद ही काम करने का निर्देश देता है। यह दीर्घकालिक ट्रेडों के लिए है, जहां एक ब्रेकएव के बाद, कहते हैं, 200 बाद में कूदने के बाद प्रत्येक 100 उचित हो जाता है। आ रहा है: दलालों से एसएल और टीपी को छुपाने के लिए एक सफल व्यापार और रूटीन के बहु भाग के करीब। बस अपना ईए बनाने और पोस्ट करने के लिए आपका कदम उठाना और धन्यवाद करना था Im अभी के लिए एक संभावित उपयोग की तलाश में बीमार वापस आकर आपको यह बताएंगे कि यदि मैं कर सकता हूं। ईए बहुत अच्छा काम करता है मैं यह एक आईबीएफएक्स मिनी परीक्षण कर रहा हूँ क्या आप जोड़ सकते हैं? क्लॉज सभी नॉवक्वॉट फ़ंक्शन लंबित और ओपन ऑर्डर ईए क्या करता है रेऊउटा परिदृश्य में मैं यह पूछ रहा हूं क्योंकि उच्च अस्थिरता में आदेश क्रम में अगर बंद हो जाने पर एक बार बंद नहीं किया जा सकता है। ईए अन्य सभी बंद कर दिए जाने के बाद खुले आदेश की जांच करता है या फिर इसे पहचानता है और इसके साथ चिपक जाता है जब तक कि मैं अपना खुद का व्यापार प्रबंधन नहीं लिखता हूं कई उपलब्ध हैं, लेकिन मुझे अपना खुद का सॉफ्टवेयर लिखना पसंद है, क्योंकि मैं इसे अपनी खुद की विचित्र इच्छाओं का एहसास कर सकता हूं। मैं इसे समाप्त होने तक इंतजार करने जा रहा था, लेकिन मुझे संदेह है कि यह कभी नहीं होगा। हर बार यह खत्म हो गया है, मुझे लगता है कि मैं कुछ और करना चाहता हूं। मैं अद्यतन संस्करण पोस्ट करूँगा जैसा कि मैं रूटीन लिखता हूं। मैं इसे उन सभी महान व्यापारियों के लिए धन्यवाद के रूप में रख रहा हूं जो मेरी पसंद की मदद करने के लिए अपने समय इतनी आसानी से देते हैं मुझे आशा है कि यह कुछ उपयोग हो सकता है यहां ज़िफ़फ़ाइल में जो कुछ है उसका संक्षिप्त विवरण है (इसे डाउनलोड करने में किसी को परेशानी हो रही है, मुझे एक ईमेल पते के साथ भेजें और मैं इसे आपको भेजूंगा)। बहुउद्देश्यीय व्यापार प्रबंधक ईए: उपयोगकर्ता द्वारा चुने गए बिंदुओं पर स्टॉप लॉज को स्थानांतरित करने के लिए ओपन ट्रेड्स का प्रबंधन करता है, एक पूर्व-चुने हुए लाभ में एक वैश्विक ओपन ऑर्डर बंद करता है या तो यूएसडी में या व्यक्तिगत खाते के खाते के शेष आंशिक बंद के प्रतिशत में। आने के लिए - हेज ट्रिब्यूट सुविधा जब एक ओपन ट्रेड बुरा लग रहा है। बहुउद्देश्यीय व्यापार प्रबंधक निर्देशों। Pdf फ़िब रिट्रेसमेंट: इन सभी के बीच में अंक की गणना करने के अंकगणित हैं, जो हम में से हैं हमारे लिए इंतजार कर रहे हैं, या उनमें से संचालन, एक स्तर से उछाल फिबब ऑर्डर सेटर सेटर की प्रतीक्षा करता है ईए: बाउंस अभी तक नहीं हुआ है, इसलिए यह ईए देखता है जब तक कि कीमत प्री-निर्धारित स्तर तक नहीं पहुंचती और उचित लंबित ऑर्डर भेजती है। यह कंप्यूटर पर बैठे बचाता है लम्बी स्क्रिप्ट और फिब के लिए लंबित लघु स्क्रिप्ट लंबित लंबित लंबित आदेश तुरंत लंबित आदेश भेजता है इन्हें आपके स्क्रिप्ट्स फ़ोल्डर में रखें तत्काल आदेश खोलने: स्टीव और मार्केट में लघु द्वारा बाजार में तेजी से एक मार्केट ऑर्डर तुरंत खोलें। एक्सप्रेस स्टॉप लॉस और लाभ या तो एक लक्ष्य बाजार मूल्य या पिप्स लाभ डिफ़ॉल्ट जादू संख्या व्यापार प्रबंधन के समान है, जिससे व्यक्तिगत ट्रेडों को प्रबंधित करने के लिए ईए का उपयोग करना आसान हो जाता है। कृपया इस बिट पर ध्यान दें कि ये ईईएस की जांच करें और स्क्रिप्ट अपने स्वयं के प्लेटफार्म पर ठीक से काम करें। वे एक आईबीएफएक्स मिनी खाते पर अपने स्वयं के उपयोग के लिए लिखा जा रहा है, वाणिज्यिक रिलीज के लिए उत्पाद के रूप में नहीं। मैंने उनसे अन्य प्लेटफार्मों जैसे कि अल्पारी आदि का परीक्षण नहीं किया है। 12 जून 2008 को ईए अटैच के नवीनतम संस्करण के साथ, शतरंज संरक्षण नामक वैश्विक-हानि ऑर्डर बंद रूटीन के साथ, यदि आप इसके बारे में परिचित नहीं हैं, तो अपनी शर्टक्वाट को खारिज करना हर चीज को खोने का वर्णन करने के लिए एक कठबोली अभिव्यक्ति है- पैसे, घर आदि। यह एक मार्जिन कॉल पर लागू होता है। दिनचर्या आपकी पसंद के एक अजीब पैपल पर सभी खुले ट्रेडों को बंद कर देगा। मैंने ea और निर्देशों को अलग डाउनलोड के रूप में संलग्न किया है और भविष्य में ऐसा करना जारी रखेगा। 16 जून 2008 को संपादित करें एएए के नवीनतम संस्करण, जंप्सटॉप रूटीन में एक अतिरिक्त चर के साथ संलग्न करता है जो इसे स्ट्रेज लॉसन ब्रेकएवेन पर सेट करने के बाद ही काम करने का निर्देश देता है। यह दीर्घकालिक ट्रेडों के लिए है, जहां एक ब्रेकएव के बाद, कहते हैं, 200 बाद में कूदने के बाद प्रत्येक 100 उचित हो जाता है। 8 जुलाई 2008 को संपादित करें फिक्स्ड बग जो ऑन-स्क्रीन उपयोगकर्ता फ़ीडबैक को प्रभावित करते हैं (इज़ रनिंग को प्रभावित नहीं किया, सिर्फ डिस्प्ले)। एक बग फिक्स किया जिसने झटपट ट्रैलींग स्टॉप को गलत तरीके से काम करने का कारण दिया। 9 जुलाई 2008 को संपादित करें एक उपयोगकर्ता द्वारा अनुरोधित प्रबंधित-केवल-चार्ट-केवल कोड जोड़ा गया। ManageThisPairOnlytrue सेट करें और यह पिछले विकल्पों को ओवरराइड करेगा और चार्ट पर केवल जोड़ी का प्रबंधन करेगा। 13 जुलाई 2008 को संपादित करें मैंने एक ManageBeMagicNumber, ManageByTrade टिप्पणी और प्रबंधन ByTicketNumber के साथ संयोजन के साथ ManageThisPairOnly उपयोग करने की सुविधा जोड़ दिया है व्यापार के एक संबद्ध समूह की सटीक निगरानी प्राप्त करने के लिए। इसे एक से अधिक के साथ प्रयोग करने का प्रयास न करें, या ईए कार्य नहीं करेगा। आ रहा है: दलालों से एसएल और टीपी को छुपाने के लिए एक सफल व्यापार और रूटीन के बहु भाग के करीब। ईए बहुत अच्छा काम करता है मैं यह एक आईबीएफएक्स मिनी परीक्षण कर रहा हूँ क्या आप जोड़ सकते हैं? क्लॉज सभी नॉवक्वॉट फ़ंक्शन लंबित और ओपन ऑर्डर ईए क्या करता है रेऊउटा परिदृश्य में मैं यह पूछ रहा हूं क्योंकि उच्च अस्थिरता में आदेश क्रम में अगर बंद हो जाने पर एक बार बंद नहीं किया जा सकता है। ईए अन्य सभी बंद कर दिए जाने के बाद खुले आदेश की जांच करता है या फिर इसे पहचानता है और इसे बंद होने तक चिपक जाती है ऐसा लगता है कि स्टीव उत्तर देने वाला नहीं है। क्या आपको कभी भी एक अच्छा उद्धरण मिला है, जो कि अच्छी तरह से काम करेगा I अगर आपको मन न लगे तो कृपया पोस्ट करें या मुझे प्रधान करें धन्यवाद। वाणिज्यिक सदस्य अप्रैल 2007 में शामिल 8,331 सबसे पहले, आप उन लोगों के लिए उत्तर नहीं देने के लिए माफी चाहते हैं, यहां पोस्ट करने के लिए पर्याप्त है। मैंने सोचा कि अगर मैं बाद में नई पोस्ट जोड़ता हूं तो समय बीत जाने के बाद पोस्ट संपादित करना असंभव हो गया। मैंने अभी पता चला है कि यह धागा प्रदाता पर लागू नहीं होता है - मुझे तो, पिस्टलडीव, गोफोरिप, रोनाल्डोसिम, बिगपीपिंग और सिल्वर के प्रकार के शब्दों के लिए बहुत धन्यवाद। GoForPip, मैं जल्द से जल्द CloseAllNow समारोह जोड़ना होगा जैसा कि मैं अगले कुछ प्रोग्रामिंग की तरह लग रहा है इसके अलावा, आपका प्रश्न, क्या ईए रेक् जुरे परिदृश्य में क्या करता है, मुझे यह एहसास होता है कि मैंने इस घटना से निपटने के लिए रूटीन को कोडित नहीं किया है, इसलिए मुझे इसे देखने की आवश्यकता है मैं यह करूँगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि कब मैं कार्यक्रम जब मैं अपने प्रोग्रामिंग सिर पहन रहा हूँ इन कालों के दौरान, मैं कंप्यूटर से दूर खाने के लिए भी मुश्किल से खींच सकता हूं अभी, मैं अपने सीखने के सिर पर है, इसलिए मैं Bobokus Fibonacci ट्रेडिंग धागा के माध्यम से अपने तरीके से जुताई कर रहा हूँ, तो मैं ea पर वापस जाने और अनुरोधित दिनचर्या जोड़ने से पहले यह कुछ समय हो जाएगा। रिटर्न मैं किसी और चीज़ से अलग होगा, मुझे एक पाल के लिए मल्टी-पार्ट ऑर्डर बंद करने वाला कोड जोड़ना होगा, इसलिए ईए को छोड़ देना क्योंकि यह अभी ठीक है, यह एक विकल्प नहीं है। इस जगह को देखो। सबसे पहले, मैं उन लोगों के लिए उत्तर नहीं देने के लिए माफी चाहता हूं जो यहां पोस्ट करने के लिए पर्याप्त हैं। मैंने सोचा कि अगर मैं बाद में नई पोस्ट जोड़ता हूं तो समय बीत जाने के बाद पोस्ट संपादित करना असंभव हो गया। मैंने अभी पता चला है कि यह धागा प्रदाता पर लागू नहीं होता है - मुझे तो, पिस्टलडीव, गोफोरिप, रोनाल्डोसिम, बिगपीपिंग और सिल्वर के प्रकार के शब्दों के लिए बहुत धन्यवाद। GoForPip, मैं जल्द से जल्द CloseAllNow समारोह जोड़ना होगा जैसा कि मैं अगले कुछ प्रोग्रामिंग की तरह लग रहा है इसके अलावा, आपका प्रश्न, क्या ईए रेक् जुरे परिदृश्य में क्या करता है, मुझे यह एहसास होता है कि मैंने इस घटना से निपटने के लिए रूटीन को कोडित नहीं किया है, इसलिए मुझे इसे देखने की आवश्यकता है मैं यह करूँगा, लेकिन मुझे नहीं पता कि कब मैं कार्यक्रम जब मैं अपने प्रोग्रामिंग सिर पहन रहा हूँ इन कालों के दौरान, मैं कंप्यूटर से दूर खाने के लिए भी मुश्किल से खींच सकता हूं अभी, मैं अपने सीखने के सिर पर है, इसलिए मैं Bobokus Fibonacci ट्रेडिंग धागा के माध्यम से अपने तरीके से जुताई कर रहा हूँ, तो मैं ea पर वापस जाने और अनुरोधित दिनचर्या जोड़ने से पहले यह कुछ समय हो जाएगा। रिटर्न मैं किसी और चीज़ से अलग होगा, मुझे एक पाल के लिए मल्टी-पार्ट ऑर्डर बंद करने वाला कोड जोड़ना होगा, इसलिए ईए को छोड़ देना क्योंकि यह अभी ठीक है, यह एक विकल्प नहीं है। इस स्थान को देखें। XM विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग, स्टॉक इंडेक्स, ऑयल, गोल्ड और सीएफडी द्वारा एक्सचेंज द्वारा एक्सचेंज द्वारा ट्रेडिंग ट्रेडिंग, स्टॉक इंडेक्स, ऑयल, गोल्ड और सीएफडी, एक्सएम कानूनी नाम: ट्रेडिंग नंबर होल्डिंग्स लिमिटेड का पंजीकरण नाम: हे 3226 9 0, ( 12 रिचर्ड वेवरिया स्ट्रीट, अरौज़ोस कैसल कोर्ट, तीसरी मंजिल 3042 लिमासोल, साइप्रस), जो पूरी तरह से ट्रेडिंग पॉइंट ऑफ फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट्स लिमिटेड (साइप्रस) का पंजीकरण कर रहे हैं, पंजीकरण संख्या: हे 251334, (12 रिचर्ड वेवरियारिया स्ट्रीट, अरौज़ोस कैसल कोर्ट, तीसरी मंजिल, 3042 लिमासोल, साइप्रस) यह वेबसाइट ट्रेडिंग कंपनी ऑफ फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट्स लिमिटेड द्वारा संचालित है। ट्रेडिंग प्वाइंट ऑफ फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट्स लिमिटेड को साइप्रस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसआईईएसईसी) द्वारा लाइसेंस संख्या 12018 के तहत विनियमित किया गया है, और एफसीए (एफएसए, यूके) के साथ पंजीकृत किया गया है। 538324. ट्रेडिंग कंपनी ऑफ फाइनेंशियल इंस्ट्रूमेंट्स लिमिटेड यूरोपीय यूनियन के वित्तीय साधन निर्देशक (एमआईएफआईडी) के अनुसार चल रही है। जोखिम चेतावनी: विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग में आपके निवेशित पूंजी के लिए महत्वपूर्ण जोखिम शामिल है। कृपया पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से हमारी जोखिम प्रकटीकरण को समझें। प्रतिबंधित क्षेत्र: वित्तीय साधनों की ट्रेडिंग प्वाइंट, कुछ क्षेत्रों के नागरिकों के लिए सेवाएं प्रदान नहीं करता है, जैसे अमेरिका का संयुक्त राज्य अमेरिका। ट्रेड मैनेजमेंट नियम आपको व्यापार में शामिल होने पर विचार करने से पहले एक खेल योजना की आवश्यकता है। यह खेल योजना आपको बताती है कि आप इस व्यापार को कैसे प्रबंधित करेंगे, चाहे वह आपके लिए हो या आपके खिलाफ हो। एक व्यापार में प्रवेश करना आसान हिस्सा है, यह एक व्यापार से बाहर आने वाला 8217 है, जहां आप 8217 9 निर्धारित करते हैं कि आप पैसे कमाते या खो देते हैं या नहीं। दो व्यापारियों, टॉम एंड जेरी, एक ही व्यापार ले सकते हैं लेकिन दो पूरी तरह से अलग परिणाम हैं। टॉम व्यापार पर पैसा कमाएगा क्योंकि वह अपने व्यापार को व्यवस्थित रूप से प्रबंधित करेगा और अलग-अलग परिदृश्यों के लिए बाहर निकलने की योजना बनाई है। अगर वह हार जाता है, तो उसे पता चल जाएगा कि रक्तस्राव को रोकने के लिए और एक छोटे से नुकसान के साथ बाहर निकलना कब होगा। दूसरी ओर जैरी, जगह में एक योजना नहीं है वह नहीं जानता कि वह क्या करने जा रहा है यदि कीमत उनके खिलाफ काफी हद तक आती है, अंततः अपने खाते को समाप्त कर रही है। यह निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आप व्यापार में प्रवेश करने से पहले व्यापार का प्रबंधन कैसे करेंगे। आप युद्ध की गर्मी में महत्वपूर्ण निर्णय लेने नहीं करना चाहते हैं जब आप एक व्यापार में प्रवेश करते हैं, तो आपको पहले से ही तय करना चाहिए था कि आप हर संभव नतीजे पर प्रतिक्रिया कैसे करेंगे। हो सकता है कि सभी संभावित भिन्नताओं को आज़माएं और समझाएं और पहले से तय करें कि आप क्या करेंगे। आप एक व्यापार में जब एक ठंडे दिल, भावनाहीन निष्पादन रोबोट बनना चाहते हैं। आप स्पॉक की तरह बनना चाहते हैं, लेकिन अपने मानव पक्ष के बिना आप एक वल्कन ट्रेडर बनना चाहते हैं सभी फैसले एक व्यापार से पहले किए जाते हैं आप सक्रिय हैं इसका मतलब है कि आप अभी तक व्यापार में नहीं हैं जब एक व्यापार में प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो आप केवल इस बात का उल्लेख करते हैं कि आपने यहाँ क्या लिखा है। यह किसी भी सीट-ऑफ-पैंट के फैसले को समाप्त कर देता है यदि आप व्यापार लेते हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि आपका प्रारंभिक स्टॉप लॉस कहाँ रखा जाएगा, जहां आपका लाभ लक्ष्य है, अगर आप अपने स्टॉप का पता लगा लेंगे, जहां आप अपने व्यापार से बाहर निकल सकते हैं, आदि। You8217re Keanu का नाटक करें रीव्स। यदि आपको व्यापार के दौरान किसी भी समय पॉप पॉइंट दिए जाने के लिए कहा गया है, और पूछा गया है कि, 8220 क्या होगा अगर कीमत यह हो या या अगर कीमत यहाँ या 8221 पर आती है तो आपको बिना किसी सोच के जवाब में जवाब देने में सक्षम होना चाहिए एकल व्यापार, हर एक बार व्यापार के शुरू होने से पहले, आपके व्यापार प्रबंधन नियम पूरी तरह से समय से पहले तैयार किए जाने चाहिए। आप कभी भी सोचते रहना नहीं चाहते 8220What मैं अब क्या करूँगा 82218216 जब एक व्यापार में। ऐसी चीज़ों को तय करने का समय हमेशा हमेशा होता है, हमेशा से पहले आप कभी भी व्यापार यो दर्ज करते हैं। शब्द सबूत में साइन इन करके और पूर्ण अंक को चिह्नित करके अपनी प्रगति को सुरक्षित रखें जोखिम प्रबंधन क्या है विदेशी मुद्रा व्यापारियों के लिए भी जोखिम प्रबंधन सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है, इसका उपयोग व्यापारियों द्वारा इसका कम उपकरण भी किया जाता है, क्योंकि कई विदेशी मुद्रा व्यापारियों को पता नहीं है कि जोखिम को कैसे नियंत्रित किया जाए आप जितना जोखिम लेते हैं, आप जितना अधिक इनाम देंगे, आप जो जोखिम लेते हैं और जो इनाम आप करेंगे, उसके बीच एक सकारात्मक संबंध है यह बिल्कुल सही है कि कोई जोखिम नहीं, कोई इनाम नहीं है, लेकिन आपको इन जोखिमों को स्थिर पुरस्कार बनाने के लिए नियंत्रित करना चाहिए क्योंकि यदि आप अपने जोखिम का प्रबंधन नहीं करते हैं आप अपने पैसे खोने जा रहे हैं न केवल विदेशी मुद्रा बाजार में, बल्कि अन्य वित्तीय बाजारों में भी विदेशी मुद्रा जोखिम 3 प्रमुख बिंदुओं पर चर्चा की जा सकती है: जब आप कोई स्थिति खोलते हैं तो आप कितने जोखिम उठाते हैं यदि आप 20 लॉट्स खरीदते हैं या बेचते हैं केवल एक या दो बहुत से खरीदने या बेचने से अधिक जोखिम ग्रहण करें जितनी बार आप एक स्थिति खोलते हैं, उतना ही आप खतरनाक क्षणों और उच्च जोखिमों का सामना कर सकते हैं जितनी तेजी से आप एक स्थिति को बंद कर देते हैं, उतना ही आप अपने मौके को बढ़ा सकते हैं जोखिम कम करें जब आप किसी व्यापार में प्रवेश करते हैं: बाजार की अस्थिरता का स्तर क्या है बाजार में उच्च या निम्न अस्थिर है जोखिम बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है जब बाजार में अत्यधिक अस्थिरता के 95 विदेशी मुद्रा व्यापारी विफल हो जाते हैं क्योंकि वे जोखिम का प्रबंधन नहीं करते हैं या वे गलत तरीके से विदेशी मुद्रा जोखिम प्रबंधन की अवधारणाएं कई सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी प्रत्येक प्रकार की विदेशी मुद्रा व्यापार तकनीक का उपयोग करते हैं कोडेक्स और टूल्स: फंडामेंटल विश्लेषण फिबोनैकी कैंडलस्टिक चार्ट पैटर्न इलियट वेव्स हर कोई उन तकनीकों का उपयोग करता है जो उन्हें बाज़ार में परिणाम देते हैं लेकिन उनके पास सभी में एक विशेषता है: वे जोखिम प्रबंधन की अच्छी समझ की विशेषता साझा करते हैं मुद्रा व्यापार के बारे में नहीं है पैसे कमाने के बारे में सीखने के बारे में, धन खोना नहीं है आप विदेशी मुद्रा व्यापार से बहुत पैसा बनाने के लिए उत्सुक हैं आप भावनाओं को बड़ा व्यापार करने के लिए प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए आपको अपनी भावनाओं को हरा देना चाहिए और अपनी ट्रेडिंग रणनीति के अनुसार निर्णय करना शुरू करना चाहिए छोटे व्यापारों का व्यापार करें, खासकर यदि आप विदेशी मुद्रा व्यापार में शुरुआत कर रहे हों या यदि आपके पास निवेश करने के लिए एक महत्वपूर्ण पूंजी नहीं है तो बड़ा जोखिम उठाते हुए इसका मतलब है कि आप जल्दी से अपना पैसा कमाने जा रहे हैं बाजार दयालु नहीं है यहां तक ​​कि अगर आपने महत्वपूर्ण धनराशि जीती है शुरुआत में सुनिश्चित करें कि शुरुआत में बड़े फायदे अंत में बड़े एक्सपोजर का मतलब है जब तक आप पर्याप्त पूंजी जूस नहीं बनाते तब तक बड़ा जोखिम न लें सावधानी के साथ चरणों में चढ़ना यह पहले महीने में 500 रुपये का लाभ नहीं लेना अच्छा नहीं है तो फिर अपने सभी पैसे खो दें, दूसरा महीने धीरे-धीरे धीरे-धीरे चालू करें व्यापारियों के सभी को एक मुद्रा या मुद्राओं के व्यापार के लिए रणनीति का पालन करना चाहिए यदि आप यादृच्छिक ट्रेड करें या आप एक कमजोर रणनीति का उपयोग कर व्यापार करें फिर आप अभी तक एक व्यापारी नहीं हैं यदि आपकी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति के अनुसार आप लंबे समय तक जा सकते हैं (एक मुद्रा खरीदें) अब तब जो आपके सिस्टम ने आपको करने के लिए कहा था, लेकिन अगर आप सुनिश्चित नहीं है या आप संदेह में हैं व्यापार में प्रवेश न करें अन्यथा, यदि आप एक व्यापार में प्रवेश किया है और यह अपेक्षित व्यवहार नहीं करता है या आप उलझन में हैं तो बाज़ार से तुरंत बाहर निकलना आपको एक दिन में प्रति दिन एक या दो ट्रेड बनाने की ज़रूरत है एक लाभदायक व्यापार एक दिन में दस ट्रेडों को तोड़ने से ज्यादा है आपको अपने नुकसान को सीमित करने के लिए अपने व्यापार को सीमित करना होगा सिर्फ लाभदायक अवसरों को पकड़ो और भावनाओं को आप पर नियंत्रण न दें आपको अपने ट्रेडों को सीमित करने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण है जो मैं हर दिन मुद्रा व्यापार करता हूं दाई ली ट्रेडिंग प्लान अपनी दैनिक ट्रेडिंग योजना बनाने के लिए एक पेपर लें और निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें: आप किन जोड़ी आज व्यापार करने जा रहे हैं आप इस जोड़ी को किस समय से व्यापार करने जा रहे हैं आप उस मुद्रा को व्यापार करने के लिए किस तकनीक का उपयोग करने जा रहे हैं आपको कैसा लगा? जब आप पदों को खोलते हैं तब स्थिति क्या होती है जब आप स्थिति की स्थिति में होते हैं आप स्थिति को क्यों बंद कर चुके हैं क्या कोई खबर है जो आज आपके व्यापार को प्रभावित कर सकती है आज आप किन आकस्मिकताओं की उम्मीद कर रहे हैं आप उन सभी सवालों का जवाब देना चाहिए, जब आप अपने मंच को व्यापार में खोलते हैं ट्रेडिंग फॉरेक्स गुणवत्ता के बारे में है, मात्रा नहीं, जब आपको पर्याप्त अनुभव मिलता है, तो आप एक दिन में और अधिक व्यापार खोल सकते हैं। हर बार जब आप किसी स्थिति को खोलते हैं, तो स्टॉप लॉज रखें: आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक व्यापार के लिए, आपको इसके लिए स्टॉप लॉस सेट करना होगा स्टॉप लॉस आपको अपने सभी पैसे नहीं खोने के लिए बचाता है, जब विदेशी मुद्रा बाजार आपके खिलाफ हो जाता है अपना स्टॉप लॉस सेट करने का सबसे सरल तरीका यह है कि उस बिंदु पर रखें कि अगर आप एक स्टॉप लॉस की स्थापना के बिना खरीददारी स्थिति खोलते हैं तो कीमतें नहीं पहुंच सकती हैं अचानक यूरोपीय केंद्रीय बैंक से आखिरी घोषणा के कारण बाजार 300 पिप्स नीचे आ जाता है। सोचें कि आपने 30 पिप्स का स्टॉप लॉज का इस्तेमाल किया है तो आप 300 पिप्स को खोने के बजाय 30 पिप खो देंगे। स्टॉप लॉस केवल लाभ के लिए आप कितना जोखिम लेना चाहते हैं (आपका जोखिम सहिष्णुता) एक अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति आपको अनुमति देता है आप जोखिम से अधिक लाभ पाने के लिए (रिवार्ड्स 2 जोखिम) क्या आपको पता है कि स्टॉप लॉस कैसे लगाया जाए स्टॉप लॉस को परिभाषित करने के लिए, आप कई टूल्स का उपयोग कर सकते हैं स्टॉप लॉस पॉइंट को परिभाषित करने के 5 सबसे शक्तिशाली तरीके हैं: समर्थन और प्रतिरोध लाइन: यदि आप एक छोटी स्थिति खोलें (आदेश बेचें ) तो आप एक रोक नुकसान के रूप में अंतिम प्रतिरोध रेखा सेट कर सकते हैं। अन्यथा, यदि आप लंबी स्थिति (ऑर्डर खरीदने के लिए) खोलते हैं, तो आप स्टॉप लॉस के रूप में अंतिम समर्थन सेट कर सकते हैं। यदि आप एक अपट्रेंड बाजार में व्यापार करते हैं, तो आप देखेंगे कि फिबोनैकी 50 और 61,8 स्तर 50 और 61,8 फिबोनैक्की स्तरों पर कीमत कई बार नीचे वापस आती है, पुनर्बन्धित बिंदु (समर्थन और स्थिरता) के रूप में माना जाता है जहां कीमत शायद इसकी दिशा उलटा हो सकता है यदि आप ऊपर की तरफ एक मुद्रा जोड़ी खरीदने का निर्णय लेते हैं तो 61,8 फिबोनैचि स्तर के नीचे स्टॉप लॉज को सेट करें आप चल औसत औसत सूचक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं सबसे अच्छा एक 200 एमए है जो आपको खोजने में मदद करता है अपना स्टॉप लॉस सेट करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान (चित्र देखें)। 200 एमए के उपयोग को आसान बनाने के लिए इसे एक समर्थन और प्रतिरोध रेखा के रूप में मानते हैं .. यदि चार्ट ने एक हथौड़ा की तरह प्रतिवर्ती मोमबत्ती दिखाया आपको हथौड़ा के ठीक नीचे स्टॉप लॉस रखने की ज़रूरत है आप ट्रेंड लाइनों के अनुसार अपने स्टॉप लॉज़ को सेट करने के लिए भी चुन सकते हैं शायद हमेशा आपको यह सुना गया है कि ट्रेंड आपका मित्र है निम्नलिखित रुझान व्यापार अवसरों को खोजने और अपने स्टॉप लॉस को सेट करने का सबसे अच्छा तरीका है। आपको बस उस बिंदु पर स्टॉप लॉस सेट करने की आवश्यकता है जहां की कीमत ट्रेंड लाइन से मेल खाती है .. नीचे दी गई छवि की तरह: जोखिम पर आपके खाते का एक विशिष्ट प्रतिशत आपके द्वारा किए गए प्रत्येक व्यापार: आपके द्वारा किए गए प्रत्येक व्यापार के जोखिम को सीमित करने के लिए आपको अपने खाते के 1-2 मूल्यों को जोखिम उठाने की ज़रूरत है मान लीजिए कि आपके पास 5000 का खाता है आपको एक व्यापार के लिए 50 से 100 से अधिक जोखिम नहीं उठाना चाहिए। कहते हैं कि आपकी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति आपको 100 पिप्स हासिल करने का एक व्यापारिक अवसर दिखाती है और आपको पता चला है कि स्टॉप लॉस 30 पिप्स होना चाहिए याद रखें कि आपको 50-100 जोखिम से अधिक जोखिम नहीं उठाना चाहिए। पिप्स 3,33 प्रति एक पीईपी gt तो आपको 1 पीईपी के लिए सेट करना होगा, 3, 33 डॉलर आपका लाभ, यदि आप इसे डॉलर में बदलते हैं: 100 पिप्स x 3,33 333 333100 33300 का एक इनामवार अनुपात 333 हमेशा सेट करें उचित स्टॉप लॉस जो आपको 200 से अधिक के इवार्ड रिस्क रेग्यूल उत्पन्न करने की अनुमति देता है मेरा क्या मतलब यह है कि: यदि आपको लगता है कि आप अस्थिरता प्रभाव के कारण करने के लिए अधिक से अधिक जोखिम लेना चाहते हैं, तो किसी अन्य अवसर की खोज करें, हर सफल व्यापार पर जोखिम कम करें: आप अपने व्यापार को मजबूत करने के जोखिम को कम कर सकते हैं स्टॉप अगर कीमत आपके पक्ष में आती है तो आपको अपना स्टॉप कस करना चाहिए आप अपने स्टॉप लॉक पॉइंट को आसानी से समायोजित करने के लिए ट्रेलिंग स्टॉप सुविधा का उपयोग कर सकते हैं जो प्रत्येक विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म के साथ आता है। अगर आप यहां मेटा ट्रेडर्स ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं, : पीछे की ओर सेट करने के लिए आपके पास एक खुली स्थिति होनी चाहिए, स्थिति पर राइट क्लिक करें। ट्रेलिंग स्टॉप का चयन करें अपने स्टॉप को एडजस्ट करें व्यापारियों को रेट करने के लिए विन्डलोस अनुपात का उपयोग किया जाता है आप खराब वर्नलोस अनुपात के बावजूद भी पैसे कमा सकते हैं। यह देखें व्यापारी ए और ट्रेडर बी के बीच तुलना: व्यापारी ए और बी फायदे और नुकसान: व्यापारी बी 15 20 ट्रेडर्स ए और बी के परिणाम: व्यापारी ए -35 अंक ट्रेडर्स बी 51 अंक Let8217 विश्लेषण करते हैं: जैसा कि आप व्यापारी ए के ऊपर देखते हैं 80 के एक उत्कृष्ट winloss अनुपात था व्यापारी बी सिर्फ 20 के कम winloss अनुपात था इस तथ्य के बावजूद कि winloss व्यापारी ए का अनुपात व्यापारी बी से बड़ा है व्यापारी बी 51 अंकों का लाभ कमाता है। और व्यापारी ए को 35 अंकों की हानि होती है यह विरोधाभास हुआ क्योंकि व्यापारी बी अपने घाटे को व्यापारी से बेहतर नियंत्रित करता है A ट्रेडिंग पैसे नहीं खोने के लिए कला है यह अनुभव बताता है कि आप विदेशी मुद्रा बाजार से पैसा कमा सकते हैं, भले ही आप अपना खाता खो दें आपके अधिकांश ट्रेडों और आप निश्चित तौर पर अपने पैसे खो सकते हैं भले ही आप अपने ट्रेडों में से अधिकतर जीत लेते हैं यह doesn8217t बात कितना समय आप कितना सही हैं या आप गलत हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कितना लाभ बनाते हैं यह नहीं है कि आप सही हैं या आप गलत हैं कि महत्वपूर्ण है, लेकिन आप कितने पैसे कमाते हैं जब आप सही होते हैं और जब आप गलत होते हैं तो आप कितना खो देते हैं स्टेनली ड्रुकेंमिल्लर हम मानते हैं कि आपके पास 10000 का खाता है आप 2 जोखिम का फैसला करते हैं तो अधिकतम पैसा आप एक व्यापार कर खो देंगे 100002 200 हमें लगता है कि आपके व्यापार प्रणाली के अनुसार आपको पता चल गया है कि आपको स्टॉप लॉस 30 पिप्स तो आपको 6,66 (1 पिप 6, 66) के ऑर्डर के आकार को सेट करना होगा जो आपको जोखिम प्रबंधन से लाभ होगा हम उन मानदंडों को मानते हैं: जोखिम प्रबंधन की शक्ति यह है कि आप अपने नुकसान को आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए 3. 1 का अनुपात आप तर्कसंगत रूप से अपना व्यापार बंद कर देंगे जब कीमत आपके लाभ लेने तक होती है, सच है, लेकिन सभी समय नहीं मेरी राय में, कोई स्थिति बंद करने के लिए पांच कारण हैं: बाजार परिवर्तन का पूर्वानुमान: एक लंबे समय के लिए समय, आपकी स्थिति एक हानि दिखाती है (विदेशी मुद्रा बाजार तीन दिनों से इसकी दिशा में संशोधन करता है, इसलिए यदि आपका व्यापार तीन दिनों से अधिक समय तक नुकसान दिखाता है, तो इसे बंद कर दें) आपके प्लेटफ़ॉर्म या आपके कंप्यूटर पर तकनीकी समस्याएं हैं आप भावनात्मक संकट से पीड़ित हैं आपके द्वारा किए गए मुद्रा के बारे में बुरी खबरें लंबित हैं यदि आप यूरोयूएसडी बेचते हैं और आप जीबीईईईआर खरीदते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि आपने एक ही मुद्रा में 2 बहुत सारे बेचे हैं (EUR) एक ही मुद्रा को कई बार खरीद या नहीं बेचने के बारे में जागरूक रहें आप बाजार को गलत तरीके से खोने के लिए अपने अवसर बढ़ा सकते हैं आप मुझे सलाह देते हैं कि आप अपने पोर्टफोलियो को अलग-अलग जोड़े खरीदने और बेचने में विविधता लाने के लिए उन युग्मों को उनके बीच कोई संबंध होना चाहिए यह आपके बड़े नुकसान से अपने व्यापार की रक्षा करने में मदद करता है निष्कर्ष मुझे लगता है कि आपने बिना किसी विदेशी मुद्रा जोखिम प्रबंधन रणनीति को स्थापित करने के महत्व पर ध्यान दिया है , आप नुकसान को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होंगे उन रणनीतियों को सिर्फ विदेशी मुद्रा बाजार में लागू नहीं किया जा सकता है आप वस्तुओं को व्यापार करने के लिए समान रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं। शेयर जब आप विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं तो आप जोखिम का प्रबंधन कैसे करते हैं

No comments:

Post a Comment